दिल्ली कैपिटल की Captain Meg Lanning ने जीता Most Valuable Player का किताब साथ ही ऑरेंज कैप

दोस्तों कल यानी 26 मार्च २०२३ को वीमेन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच खेला गया जहाँ मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम ने एक दूसरे का आमना सामना Brabourne Stadium में किया। वही यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए टकर की थी जहाँ दोनों ही टीम अपना पहला आईपीएल किताब जितने की रेस में ताबड़ तोड़ विकेट और रन बना रहे थे।

हाला की मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट और 3 बॉल से मैच को अपने नाम कर लिया और कल के मैच की चर्चा में रहे खिलाडी Hayley Matthews और Nat Sciver Brunt रही। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग भी किसी से कम नहीं रही, Meg Lanning टीम को मैच जीताते जीताते रह गई लेकिन वीमेन प्रीमियर लीग में Lanning ने अपनी बहुत सी छाप छोड़ दी।

मेग लैनिंग दिल्ली कैपिटल्स वीमेन टीम कप्तान
मेग लैनिंग दिल्ली कैपिटल्स वीमेन टीम कप्तान

मेग लैनिंग वीमेन प्रीमियर लीग २०२३ सीजन की ऑरेंज कैप प्लेयर और लीग में सबसे जायद चौके जड़ने वाली खिलाडी बानी। जी है मेग लैनिंग ने पुरे आईपीएल सीजन में 345 रन बनाए हे उसके बाद मुंबई इंडियंस की आल राउंडर sciver Brunt का नाम आता हे जिन्हने 332 रन अपने बल्ले से जेड है। कल मैच में Meg lanning ने 29 बॉल में 35 रन मुंबई के खिलाफ बनाए थे और इसी के साथ 5 चौके भी लगाए। कल के वीमेन आईपीएल फाइनल मैच में लैनिंग का स्ट्राइक रेट 120.69 का रहा था।

वही लैनिंग ने का फाइनल में अपने टीम के लिए सबसे सबसे ज़याद रन बनाने वाली खिलाडी भी रही। उसके बाद राधा यादव (Radha Yadav) और शिखा पांडेय (Shikha Pandey) का नाम आता है। Shikha Pandya और Radha Yadav ने 27-27 रन नॉट आउट बनाए और मैच के आखिरी तक तिकी रही.

meg lanning batting
meg lanning batting

Leave a Comment